बुधवार, 10 दिसंबर 2008

क्या भगवान हैं ?

मेरे, आपके, हमारे मन मे उठते कई सवाल जिनके अस्तित्व के बारें मे मुझे संदेह है। जैसे क्या भगवान हैं ?
जीवन क्या है?
शरीर मरने के बाद कहाँ जाता है?
सुख क्या है?

और कई ऐसे सवाल जिनका जवाब मुझे तो नही मालूम पर शायद आप लोग जानते हों। इसीलिए मैं सोचा की क्यों ना ऐसे ही आध्यात्मिक, दर्शन से जुड़े सवालों ( जिनका जवाब विज्ञान देने मे असमर्थ है) के लिए एक मंच बनाया जाए जहाँ पर कोई भी व्यक्ति अपनी जिज्ञाषा प्रकट कर सकें?

5 टिप्‍पणियां:

Prakash Badal ने कहा…

स्वागत है आपका मेरी शुभकामनाएं

Pt. D.K. Sharma "Vatsa" ने कहा…

चिट्ठाजगत मे आपका हार्दिक स्वागत है.

खूब लिखें ओर अच्छा लिखें.

शुभकामनाऎं

अगर word verification हटा दें तो टिप्प्णी करना ज्यादा सुविधाजनक रहेगा.

ज्योत्स्ना पाण्डेय ने कहा…

चिट्ठाजगत में आपका हार्दिक स्वागत है
रचना पर टिपण्णी उसे पढ़ने के बाद दूँगी , शुभ-कामनाएं

मेरा ब्लाग आपकी टिपण्णी-सज्जा के लिए आतुर है कृप्या एक बार अवश्य पधारें

रचना गौड़ ’भारती’ ने कहा…

ye sab mujhe bhee jaanana hai ,pata lage to jaroor bataana
कविता,गज़ल और शेर के लि‌ए मेरे ब्लोग पर स्वागत है ।
मेरे द्वारा संपादित पत्रिका देखें
www.zindagilive08.blogspot.com
आर्ट के लि‌ए देखें
www.chitrasansar.blogspot.com

!!अक्षय-मन!! ने कहा…

bahut acche vichar hain hum aapke sath hain......